Jan Shakti Party of India
Registration No. is 56/216/2014/PPS-I

जन शक्ति पार्टी ऑफ़ इंडिया का उदेश्य


जन शक्ति पार्टी ऑफ़ इंडिया  का गठन देश में आ रहे पतन को ख़तम करने के लिए किया गिया है. पार्टी का उदेश्य आम लोगों की समस्यांओं को हल करना होगा। प्रत्येक सदस्य को अधिकार होगा कि वह अपने विचार बता सके।

जन शक्ति पार्टी ऑफ़ इंडिया  के बुनियादी कम यह होंगे :-

1. अबादी के हिसाब से छोटी सरकारी डिस्पेंसरियों और बड़े सरकारी हस्तपतालों को खुलबाने के लिए उपाए और सघर्ष करेंगे। जिस में डाक्टरों की उपसिथति और दवाइओं की उपलब्धता जरूरी बनवाने के लिए यतन करेंगे।  जिस से आम अबादी को अच्छी स्वास्थय उपयोगिता जरुर प्राप्त हो सके।

2. नगर निगम की ओर से लिए जा रहे पानी बिल, सीवरेज बिल , और प्रॉपर्टी टैक्सों में एकसारता, पारदर्शिता और सही मूल्यों के लिए यतन करेंगे। आम जनता को नए पानी, सीवरेज के नए कुनैक्शन आसानी से उपलब्ध करवाने के लिए यतन करेंगे।

3. निजी स्कूलों की फीसों को निर्धारित करने के लिए उपाय किये जायेंगे, हमारी कोशिश होगी कि स्कूल की उपयोगिताओं को देखते हुए, हर स्कूल से ली जाने वाली फीस निश्चित कि जाये ताकि आम आदमी पर पढ़ाई के खर्चे का बोझ कम किया जा सके। 

4. उद्योगों के विकास के लिए आसान और पारदर्शी नीतियों को लाने के लिए सघर्ष किया जायेगा।  उद्योगों पर लगने वाले टैक्स को आसानी से समझने और लागू करने वाला बनवाया जायेगा ताकि छोटे उद्योग भी ओर बड़े हो सके और प्रदेश/देश में बेरोजगारी की समस्या ख़तम हो सके। 

5. नौजवानों को नशों से बचाने के लिए उपाए करेंगे और सरकारी नशा सड़ाओ केंद्र बनायेंगे।

6. आम इन्शान को घर बनवाने के लिए जरूरी समान जैसे सीमेंट, रेट, बजरी, ईट और इमारती लोहा/लकड़ सरकार की ओर से निर्धारित रेटों पर उपलब्ध करवाये जाये ताकि इस महगांई में भी हर इन्सान का अपना घर होने का सुपना पूरा हो सके। 

7. जन शक्ति पार्टी ऑफ़ इंडिया गावों में लघु उद्योग लगवाने के लिए और नौजवानों को जागरूक करने के लिए और सरकारी तौर पर सिखलाई दिलवाने के लिए यतन करेगी ताकि गावों के नौजवान खेतीबाड़ी के साथ साथ उद्योगिक खेतर में बड़ रही बेरोजगारी को खतम करने में योगदान डाल सके।

8. जन शक्ति पार्टी ऑफ़ इंडिया हर समय यतन करेगी कि किसी भी श्रेणी के मानवाधिकार का नुक्शान न हो सके ओर प्रत्येक को बुनियादी कानून सहायता और इन्साफ मिले।

9. जन शक्ति पार्टी ऑफ़ इंडिया देश के नौजवानों को नई दुनिया का सदस्य बनवाने के लिए उच्च विधिया, व्यवसायिक शिक्षा दिलवाने के लिए अधिक से अधिक सरकारी कालेज और सरकारी संस्थान खुलवाने का यतन करेगी।  शिक्षा के व्यवसायीकरण को  रोकने का यतन किया जायेगा। 

10. जन शक्ति पार्टी ऑफ़ इंडिया यह मानती है कि बिजली हर इन्सान के लिए जरूरी है इस लिए हर घर को सस्ते और लागत मूल्य पर बिजली पहुंचने का हर सम्भव यतन किया जायेगा।  बिजली चोरी को ख़तम करवाने के लिए यतन लिए जायेंगे। बड़े उद्योगों को सही ओर कंट्रोल रेट पर बिजली दी जायेगी।  बिजली के नये कुनेक्शन लेने कि प्रकिर्या सरल और पारदर्शी बनवाने के लिए यतन किये जायेंगे।

11. जन शक्ति पार्टी ऑफ़ इंडिया कि ओर से प्रदूषण कंट्रोल विभाग को उद्योगों के विकास के लिए प्रयत्न किये जायेंगे ताकि वातावरण को साफ़ सुथरा रखने के साथ साथ उद्योगों को बढ़ने का मौका मिल सके।   

12. देश के हर इन्सान को सस्ते दाम पर अच्छी गुणवता वाले अनाज मिल सके इस लिए जन शक्ति पार्टी हमेशा यतन करेगी।  आम जनता को मिलने वाली इस सहूलत में मिलावट करने वाले या इस को खुर्द बुर्द करने वाले माफियों के खिलाफ सघर्ष किये जायेंगे। 

13. सूचना अधिकार के नीचे सूचना लेने के लिए देश के नौजवानों को सिखलाई दी जायेगी ताकि वह कैसे अपने अधिकार को प्राप्त कर सके और अपने क्षेत्र के वोक्स कार्यों की आर. टी. आई. के अधीन जानकारी लेकर निगरानी रख सके और भ्रष्टाचार को रोक सके।